ओप्पो रेनो 2 स्मार्टफोन की कीमत एवं रिव्यू

ओप्पो रेनो 2 मोबाइल, प्राइस, स्मार्टफोन, कीमत (Oppo Reno2 Price, Screen Size, Zoom, Battery, Review, Series, Colour Varient in Hindi)

चीनी स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो कंपनी ने शुरुआत से ही अपने इंडियन मार्केट में पकड़ बनाए रखी है. ओप्पो के निर्माता मुख्य रूप से इस बात का ध्यान रखते हैं कि वह अपने ग्राहकों को अच्छे बजट में मिडरेंज स्मार्टफोन प्रोवाइड कर सकें. हाल ही में उन्होंने अपने रेनो 2 स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में लांच कर दिया है. इस फोन को इसका डिजाइन और इसका कैमरा एक अलग पहचान देता है. इस फोन को आप दो कलर वेरिएंट में ले सकते हैं ऑप्शन लुमिनस ब्लैक और ओसियन ब्लू  में. इस फोन को पाठ कैमरा रियल कैमरा सेटअप के साथ पैक किया गया है और रेनो 2 में 20X डिजिटल जूम की क्षमता है. यह एक प्रीमियम दिखने वाला स्मार्टफोन है. इसकी कीमत 36900 रूपये है. लेकिन क्या यह डिवाइस अपने प्राइस टैग को सही ठहराता है, चलिए जान लेते हैं.

ओप्पो रेनो 2 डिजाइन और कुछ अन्य बातें (Oppo Reno2 Design and Some Facts)

आज का युग ग्रेडियंट स्मार्टफोन का है. आपको बता दें कि ओप्पो रेनो 2 भी इससे परे नहीं है. इस फोन में आपको रियल वर्टिकल शेप में क्वॉड कैमरा सेटअप मिलेगा. इस फोन के कैमरे में आपको जरा सा भी बम नहीं देखने को मिलेगा यही इसकी खास बात है. फोन नॉर्मल स्क्रैचों को बर्दाश्त कर ले और इसी के लिए फोन के नीचे की तरफ जरा सा डॉट बम दिया गया है. इस फोन के एलईडी फ्लैश को फोन की ग्लास बॉडी के अंदर रखा गया है. अगर हम इसकी ब्रांडिंग की बात करें तो dual-tone 3D ग्रेडियन डिजाइन के साथ ओप्पो का लोगो और डिजाइन फॉर रेनो  लिखा गया है. फोन के बैक साइड में एक पट्टी दी गई है, जो हमेशा ग्लो करती नजर आती है. इसका बैक ग्लास काफी अच्छा दिखता है, और आपको प्रीमियम फील महसूस होगा. इस फोन के घुमावदार किनारे एक अच्छी पकड़ के लिए दिए गए हैं, लेकिन डिवाइस में थोड़ी फिसलन है. इस स्मार्टफोन को एक हाथों से चलाने में थोड़ी समस्या हो सकती है. हालांकि इस फोन के रिटेलर बॉक्स के अंदर दिए गए लेदर फिनिक्स केस का प्रयोग करेंगे तो यह आपके लिए आसान हो जाए. चलिए इसमें दिए गए इसके पोर्ट और बटन के बारे में जान लेते हैं. इसके बाएं किनारे पर आपको पावर बटन और हाइब्रिड सिम स्लॉट मिलता है. बाईं ओर आपको वॉल्यूम रॉकर मिलते हैं, जबकि 3.5 एमएम और ऑडियो जैक, यूएसबी टाइप सी पोर्ट, स्पीकर के नीचे मौजूद है. इसमें शार्प -फिन एलिवेटिंग सेल्फी कैमरा डिजाइन को बरकरार रखा गया है, जो ओप्पो के अनुसार केवल  0.8 सेकंड में करता है. यह फोन फॉल डिक्टेशन के साथ भी आता है, जब इस फोन को किसी भी प्रकार का गिरावट का एहसास होता है, तो इसका पॉप-अप सेल्फी कैमरा अपने आप ही वापस अंदर चला जाता है. इस फोन का प्रीमियम लुक और हल्के डिजाइन इसको अपने सेगमेंट में एक अच्छा स्मार्टफोन बनाते हैं.

ओप्पो रेनो 2 का डिस्प्ले कैसा है? (How are The Display of Oppo Reno2)

अगर हम डिस्प्ले के बारे में आपको बताएं तो फोन में 6.5  इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले जिसका रेगुलेशन 1080 ×2400 पिक्सेल और इसमें डायनामिक अमोलेड डिस्पले दिया गया है. फोन की सुरक्षा के लिए गोरिल्ला ग्लास 6 का प्रोडक्शन दिया गया है, और इस फोन के डिस्प्ले में ही इसका फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है. पॉप-अप कैमरा मॉडल होने की वजह से इसमें आपको  कोई भी नॉच नहीं दिखेगा. डिस्प्ले में आपको कलर काफी पंची दिखेंगे ब्राइटनेस काफी अच्छा है. जिससे आपको धूप में भी Oppo Reno 2 को  प्रयोग करने में कोई समस्या नहीं होगी.

ओप्पो रेनो2 का परफॉर्मेंस और बैटरी (Oppo Reno 2 Performance and Battery)

अगर हम इस स्मार्टफोन के परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें Qualcomm Snapdragon 730G का प्रोसेसर दिया गया है. इसमें आपको 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वाला वैरीअंट मिल सकता है. इस स्मार्टफोन में आप बेहद आसान तरीके से मल्टीटास्किंग और ऐप्स  स्विचिंग कर सकेंगे. बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए इसमें आपको 730G का प्रोसेसर दिया है, जोकि 730 प्रोसेसर के मुकाबले काफी बेहतर है. इस फोन के अंदर सॉफ्टवेयर की बात करें तो एंड्रॉयड 9 पाई बेस्ट ColorOS 6.1 दिया गया है. इस फोन के अंदर आपको कुछ प्रीलोडेड एप्स मिलते हैं, हालांकि उन्हें आप आसानी से डिलीट भी कर सकते हैं. अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए इसमें dolby atmos का प्रयोग किया गया है. अब हम अगर इस फोन के बैटरी के बारे में बात करें तो इसमें 4,000 mAh की बैटरी दी गई है. और इसमें फास्ट चार्जिंग के लिए VOOC3.0 का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाला टेक्नोलॉजी यूज़ किया है. फुल चार्जिंग करने के बाद इस फोन को आप दिन भर आराम से प्रयोग कर सकते हैं. अगर हम वीडियो देखने की बात करें तो इसमें  आप करीब करीब 15 घंटे से लेकर 16 से 17 घंटे तक लगातार वीडियो चला कर देख सकते हैं. इस फोन में आपको 20W फास्ट चार्जिंग मिलता है, जिससे आपका फोन 30 मिनट के अंदर अंदर लगभग 48% से 50% चार्ज हो सकता है. फोन को फुल चार्ज होने में लगभग 1.3 घंटे लग सकते हैं.

ओप्पो रेनो2 का कैमरा रिव्यू (Oppo Reno2 Camera Specifications)

हालांकि आप सभी जानते हैं, कि इसका कैमरा सबसे हाईलाइट में है. इस फोन के रियल पैनल में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है. इस सेटअप में आपको 48 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर, 13 मेगापिक्सल टेलिफोटो कैमरा, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर दिया गया है. ओप्पो के इस स्मार्टफोन में आपको क्वॉड कैमरा सेटअप मिलेगा जिसमें  20x डिजिटल जूम का सपोर्ट भी मिलेगा. आप इस कैमरा सेटअप के जरिए लो-लाइट और डे-लाइट में अच्छी तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं. लो-लाइट में  बेहतर पिक्चर एक्सपीरियंस के लिए आप नाइट मोड का प्रयोग कर सकते हैं. सबसे स्पेशल बात यह है, कि नाइट मोड के दौरान अल्ट्रा वाइड एंगल भी काम करता है. इसमें आपको स्पेशल ट्राइपॉड मोड  दिया गया है.

यह स्मार्टफोन काफी खूबसूरत है, इसमें बहुत ही अच्छे तरीके से कैमरे को सेट किया गया है. ऐसे में कैमरा के शौकीन लोग इस फोन में अपने पैसे को लगा सकते हैं.

अन्य पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *