आखिर ऐसी क्या वजह है, जिसके कारण टीना डाबी इतनी चर्चा में रहती है

टीना डाबी उन आईएएस ऑफिसर में से एक है जो काफी चर्चाओं में रहते हैं। इन दिनों वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खूब चर्चा बटोर रही है। कई लोग ऐसे हैं जो उन्हें अपना आईडिल मानते हैं। आपको बता दें कि, टीना डाबी इन दिनों जैसलमेर जिला के कलेक्टर पोस्ट पर काम कर रही हैं। जब उनकी पोस्टिंग जैसलमैर में हुई तो वहां के लोगों ने उनका जोर शोर से स्वागत किया। आप ये बात जानते हैं कि, इंस्टाग्राम पर उनके 16 लाख से ज्यादा और ट्विटर पर 46 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। जब भी टीना डाबी सोशल मीडिया पर कुछ शेयर करती हैं तो वो कुछ समय में ही काफी वायरल हो जाता है और चर्चाओं में आ जाता है।IAS Tina Dabi

शादी रही चर्चा का विषय

टीना डाबी ने पहली शादी अपने बैच के आईएएस अफसर अतहर आमिर से की थी। लेकिन वो शादी ज्यादा समय तक नहीं चली। जिसके बाद उनका तलाक हो गया। इसके बाद हाल ही में टीना डाबी ने दोबारा शादी की। इस बार उन्होंने शादी आईएएस अफसर डॉ. प्रदीप गवांडे से की। उनकी ये शादी अप्रैल 2022 में संपन्न हुई।

शादी की फोटोज की चर्चा   

हाल ही में आईएएस अफसर टीना डाबी ने दोबारा शादी रचाई है। जिसके कारण वो चर्चाओं का विषय रही। इसकी खास बाद है उनकी शादी की तस्वीरें। जैसे ही वो सोशल मीडिया पर वायरल हुई हर कोई उन्हें बधाई देने लगे। जबतक तस्वीरें वायरल नहीं हुई थी। तबतक लोगों को उन्हें शादी के जोड़े में देखने की उत्सुक्ता थी। जो समय रहते पूरी हो गई।

काफी खूबसूरत दिखाई दी टीना डाबी

टीना डाबी और प्रदीप गवांडे दोनों ही अपनी शादी में बेहद अच्छे लग रहे थे। टीना ने जो वाइट साड़ी पहनी थी उसमें वो काफी अच्छी लग रही थी।

पहली शादी भी रही काफी वायरल

टीना डाबी की पहली शादी भी काफी वायरल रही है। जब उन्होंने अतहर से शादी की थी। तब हर किसी का कहना था कि, कितने हैंडसम लड़के से शादी की है। लेकिन जब ये शादी टूटी तब हर कोई हैरान रह गया। सोशल मीडिया से लेकर न्यूजपेपर तक हर जगह उनके तलाक के चर्चे थे। इसी के साथ तलाक क्यों हो रहा है ये बात भी काफी वायरल रही है। लेकिन शादी टूटने के बाद ये सब खत्म हो गया। टीना ने अपना अकाउंट डिएक्टिवेट कर लिया। जिसके कारण उनका संपर्क सोशल मीडिया फॉलोवर्स से टूट गया।

2015 में दिया यूपीएससी एग्जाम

टीना डाबी ग्रेजुएट पास हैं इसके बाद ही साल 2015 में उन्होंने यूपीएससी का एग्जाम दिया। जिसके पहले प्रयास में ही वो सफल हो गई। साल 2015 में फर्स्ट रैंक हासिल करने के बाद वो उस बैच की यूपीएससी टॉपर बनी। खास बात ये है कि, वो 22 साल की उम्र में आईएएस बनी। ट्रेनिंग होने के बाद साल 2016 में वो राजस्थान कैडर की आईएएस ऑफिसर बनी थी।

टीना डाबी का शुरूआती जीवन

टीना डाबी का जन्म 9 नवंबर 1993 को मध्य प्रदेश के भोपाल में हुआ। उनके पिता जसवंत डाबी बीएसएनएल में महाप्रबंधक के पोस्ट पर काम करते थे। वहीं उनकी माता हिमानी डाबी आईईएस यानि इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस में ऑफिसर रही। उनकी एक छोटी बहन है रिया डाबी वो भी 15वीं रैंक हासिल कर आईएएस ऑफिसर बनी है।

टीना डाबी बचपन से ही पढ़ाई में काफी अच्छी रही हैं। भोपाल शिफ्ट होने के बाद भी टीना ने अपनी पढ़ाई नई दिल्ली के जीसस एंड मैरी कॉन्वेंट स्कूल से पूरी की। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीना डाबी 12वीं में सीबीएस बोर्ड टॉपर रही हैं। उनके पॉलिटिकल साइंस और हिस्ट्री में 100 में से 100 अंक आए थे। टीना ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से राजनीति शास्त्र में ग्रेजुएशन की है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top