वैशाली ठक्कर का जीवन परिचय [ Vaishali Takkar Biography in Hindi ] age, death

वैशाली ठक्कर का जीवन परिचय (जन्म तारीख, उम्र, जन्म स्थान, मृत्यु, मृत्यु का कारण, शिक्षा, नागरिकता, धर्म, हाइट, पेशा, सीरियल, परिवार, बॉयफ्रेंड, करियर, फिल्म, शादी, शो, पति, फिल्म)  Vaishali Takkar Biography in Hindi  (date of birth, birth place, age, death, death reason, education, nationality, religion, height, sirial, family, boyfriend, career, show, husband, film)

विभिन्न टीवी सीरियल में काम कर चुकी अभिनेत्री वैशाली ठक्कर मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में अपने घर में मृत पाई गई हैं। वायरल हो रही खबरों के अनुसार वैशाली ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पिछले 1 साल से वैशाली इंदौर शहर में रह रही हैं और अब यह हमारे बीच नहीं है।

वैशाली ठक्कर की इस प्रकार की असमय मृत्यु टीवी इंडस्ट्री के लिए किसी बिजली के झटके से कम नहीं है। हालांकि वैशाली के द्वारा एक सुसाइड नोट भी छोड़ा गया है जिसके अनुसार आत्महत्या का कारण लव अफेयर माना जा रहा है।

फिलहाल वैशाली की बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आइए

इस आर्टिकल में जानते हैं कि वैशाली ठक्कर कौन है और पढ़ते हैं “वैशाली ठक्कर की बायोग्राफी” अथवा “वैशाली ठक्कर की जीवनी।”Vaishali Takkar Biography in Hindi

वैशाली ठक्कर का जीवन [Vaishali Takkar Biography in Hindi]

नाम: वैशाली ठक्कर
प्रसिद्दि: टेलीविजन शोससुराल सिमर कामे

अंजलि भारद्वाज की भूमिका निभाते हुए

जन्मदिन: [Date of birth] 15 जुलाई 1993
उम्र: [Age]  30 साल
जन्मदिन: [Date of birth] 15 जुलाई 1993
जन्म स्थान: [Birth place] उज्जैन ,मध्य प्रदेश
मृत्यु का दिन: [Death date]  16 अक्टूबर 202
मृत्यु का कारण:  [Death cause] आत्महत्या
मृत्यु की जगह: [Death place] इंदौर ,मध्य प्रदेश
शिक्षा: [Education] इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में विज्ञान स्नातक

कॉलेज: एजुकेशन ऑफ़ मल्टीमीडिया रिसर्च सेंटर ,इंदौर

राशि: कर्क
नागरिकता: [Nationality] भारतीय
धर्म: [Religion] हिन्दू
लम्बाई: [Height] 5 फीट 3 इंच
वजन: [Weight] 53 किग्रा
बालों का रंग: काला
शौक: पढ़ना, तैरना, यात्रा करना और नृत्य करना
पेशा: [Profession] अभिनेत्री
पहला टीवी सीरियल: ये रिश्ता क्या कहलाता है

वैशाली ठक्कर का प्रारंभिक जीवन 

देश के मध्य प्रदेश राज्य के उज्जैन शहर में साल 1993 में 15 जुलाई के दिन टीवी सीरियल अभिनेत्री वैशाली ठक्कर का जन्म हुआ था। वैशाली टककर जिस परिवार में पैदा हुई थी वह उज्जैन जिले के एक छोटे से कस्बे महिदपुर में रहने वाला एक सामान्य पंजाबी परिवार था।

जब वैशाली ठक्कर छोटी थी तभी इनका परिवार मध्य प्रदेश के ही इंदौर शहर में आकर बस गया और इस प्रकार से वैशाली ठक्कर का लालन-पालन मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में हुआ। वैशाली ठक्कर को बचपन से ही टीवी सीरियल में एक्टिंग करने का शौक था और इसीलिए यह अक्सर टीवी पर आने वाले सीरियल को बड़ा ही इंटरेस्ट ले कर देखती थी।

अपने बचपन के समय में वैशाली ने एक बार कोई फिल्म देखी और उस फिल्म के अंदर हीरोइन ने जो साड़ी पहनी हुई थी बिल्कुल वैसी ही साड़ी वैशाली ने पहन कर अपनी मां को दिखाई।

एक बार वैशाली को स्टार प्लस की टीम ने कैंपस प्लेसमेंट के लिए भी सिलेक्ट कर लिया था परंतु उस समय के दरमियान वैशाली असाइनमेंट के लिए नहीं गई थी। क्योंकि वैशाली उस समय मुख्य तौर पर अपनी एजुकेशन पर ही ध्यान लगाना चाहती थी।

वैशाली ठक्कर की शिक्षा [Vaishali Takkar Education]

वैशाली जब थोड़ी समझदार हुई तब इनके माता-पिता ने इनका एडमिशन इंदौर के ही एक विद्यालय में करवाया, जहां से इन्होंने प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की।

इसके पश्चात वैशाली ठक्कर ने एजुकेशन ऑफ मल्टीमीडिया रिसर्च सेंटर, इंदौर में एडमिशन लिया और यहां से इन्होंने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में साइंस ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की।

वैशाली ठक्कर का परिवार [Vaishali Takkar Family]

मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में पैदा हुई वैशाली ठक्कर के पिताजी का नाम एचबी ठक्कर है, वहीं इनकी माता जी का नाम अनु ठक्कर है। इनका एक भाई भी है जिसका नाम नीरज ठक्कर है और इनके मंगेतर का नाम डॉक्टर अभिनंदन सिंह है जोकि दांतो के डॉक्टर हैं।

वैशाली ठक्कर की सगाई/बॉयफ्रेंड [Vaishali Takkar Boyfriend]

वैशाली के पहले बॉयफ्रेंड के तौर पर कबीर कुमार का नाम लिया जाता है जो खुद भी एक बेहतरीन अभिनेता हैं। हालांकि वैशाली और कबीर कुमार का ब्रेकअप हो जाने के पश्चात वैशाली ठक्कर ने केन्या में रहने वाले डॉक्टर अभिनंदन सिंह से साल 2021 में 26 अप्रैल के दिन सगाई कर ली थी

वैशाली ठक्कर का करियर [Career]

वैशाली के द्वारा अपने कैरियर की शुरुआत एंकरिंग के तौर पर की गई थी। वैशाली को तब बड़ा मौका हाथ लगा जब साल 2015 में यह रिश्ता क्या कहलाता है की टीम ने इनके साथ संपर्क किया और इन्हें सीरियल में संजना नाम की लड़की का किरदार अदा करने का ऑफर किया।

वैशाली ने हाथों-हाथ इस ऑफर को स्वीकार कर लिया और इसके पश्चात यह रिश्ता क्या कहलाता है टीवी सीरियल में दिखाई दी। टीवी सीरियल में काम करने के पश्चात लोग इन्हें काफी जानने लगे।

इसके पश्चात वैशाली ने आशिकी, ससुराल सिमर का, सुपर सिस्टर, लाल इश्क और विश तथा अमृत जैसे सीरियल में भी काम किया जिनमें इनके अभिनय की काफी प्रशंसा हुई।

वैशाली के द्वारा ससुराल सिमर का में अंजली नाम का किरदार निभाया था और यही किरदार इनका सबसे लोकप्रिय किरदार कहा जाता है। ससुराल सिमर का सीरियल में अंजली भारद्वाज का किरदार निभाने की वजह से ही वैशाली को नेगेटिव रोल ऑफ गोल्डन पेटल अवार्ड में बेस्ट एक्ट्रेस के पुरस्कार से भी नवाजा गया।

साल 2019 में वैशाली ठक्कर टीवी पर आने वाले कार्यक्रम मन मोहिनी में दिखाई दी। इस कार्यक्रम में वैशाली के द्वारा मानसी नाम की लड़की की भूमिका अदा की जा रही थी। वैशाली ने कुछ छोटी फिल्मों में भी अभिनय किया हुआ है।

ससुराल सिमर कासे फेमस हुई थीं वैशाली ठक्कर

साल 2016 और साल 2017 में कलर्स टीवी चैनल पर आने वाले लोकप्रिय धारावाहिक ससुराल सिमर का में वैशाली ठक्कर के द्वारा अंजलि भरद्वाज का किरदार अदा किया गया था। इसमें वैशाली ठक्कर के ऑपोजिट सिद्धार्थ शिवपुरी और रोहन मेहरा थे। इसके अलावा सुपर सिस्टर नाम के टीवी सीरियल में साल 2018 में वैशाली ठक्कर दिखाई दी थी।

निशांत मल्कानी के साथ वैशाली ठक्कर कर रही थीं शो

वैशाली ठक्कर के द्वारा साल 2018 से लेकर के साल 2019 तक विश या अमृत सितारा में नेत्रा सिंह राठौर नामक किरदार अदा किया गया था। इसके पश्चात यह मन मोहिनी-2 नाम के टीवी सीरियल में अनन्या मिश्रा का किरदार अदा करती हुई दिखाई दी थी। इसके अलावा इन्होंने निशांत मलकानी के साथ दंगल टीवी पर आने वाले टीवी सीरियल रक्षाबंधन में भी काम किया था।

वैशाली ठक्कर ने तोड़ दी थी शादी

डॉक्टर अभिनंदन सिंह के बारे में बात करें तो वह केन्या देश में रहते हैं और डेंटल सर्जन है। वैशाली ठक्कर ने डॉक्टर अभिनंदन सिंह से सगाई करने के एक महीने के बाद ही सगाई तोड़ दी थी और उन्होंने यह कहा था कि वह अब डॉक्टर साहब से विवाह नहीं करने वाली है।

इस प्रकार सारा मामला खत्म हो गया था। इतना ही नहीं वैशाली ठककर के द्वारा सेरेमनी का वीडियो भी डिलीट कर दिया गया था।

वैशाली ठक्कर ने इसलिए कैंसिल की थी शादी [Vaishali Takkar Marriage]

वैशाली के द्वारा शादी कैंसिल करने की वजह भी बताई गई थी। वैशाली ने कहा कि उनके मंगेतर और उनके मंगेतर के परिवार वाले भारत में कोरोनावायरस की अवस्था की वजह से शादी को रोकने का फैसला ले रहे थे और मैंने भी वर्तमान की हालत को देखते हुए शादी कैंसिल करने का निर्णय लिया।

क्योंकि जब हमारे देश में कोरोना की वजह से लाखों लोगों की मौत हो रही है, तो ऐसी अवस्था में मैं अपनी नई जिंदगी कैसे शुरू कर सकती हूं। इसलिए मैंने शादी कैंसिल कर दी और मैं इस साल विवाह नहीं कर रही हूं। अगर अगले साल तक चीजें सही होंगी तो ही मैं शादी करूंगी।

वैशाली ठक्कर का होने वाला पति [Vaishali Takkar Husband]

वैशाली ठक्कर ने बताया था कि जिस लड़के से उनकी शादी हो रही है वह डॉक्टर अभिनंदन सिंह है और वह केन्या देश में रहते हैं और वहां पर एक डेंटल सर्जन है।

कुछ साल पहले ही अभिनंदन सिंह ने केन्या देश में ही मिस्टर युगांडा का खिताब जीता हुआ था। इंटरेस्टिंग बात यह भी है कि अभिनंदन सिंह से मेरी मुलाकात मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर हुई थी।

वैशाली ठक्कर का निधन [Vaishali Takkar Death]

जिंदादिल और होनहार अभिनेत्री वैशाली ठक्कर अब इस दुनिया में नहीं है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार साल 2022 में 16 अक्टूबर के दिन मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के तेजाजी नगर में 30 वर्षीय वैशाली अपने घर में मृत पाई गई। उनकी लाश के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है।

जानकारी के अनुसार वैशाली ठक्कर अपने अपार्टमेंट में फांसी पर लटकी हुई मिली। इनकी मौत की खबर जैसे ही लोगों को हुई तो इनके चाहने वाले लोग सदमे में आ गए।

वैशाली ठक्कर की मृत्यु का मामला इंदौर के तेजाजी नगर में दर्ज करवाया गया है। पिछले साल ही वैशाली इंदौर में रहने के लिए आई थी। रिपोर्ट के अनुसार वैशाली पिछले काफी समय से टेंशन में थी।

और इस बात का जिक्र उन्होंने अपने सुसाइड नोट में भी किया हुआ है। सुसाइड नोट में वैशाली ने यह भी लिखा है कि उनका पूर्व बॉयफ्रेंड उसे काफी लंबे समय से परेशान कर रहा है।

वैशाली ठक्कर की फिल्मोग्राफी [Vaishali Takkar Film]

2015–2016: यह रिश्ता क्या कहलाता है।
2016: भक्तों की भक्ति में शक्ति
2016: यह वादा रहा
2016: यह है आशिकी
2016–2017: ससुराल सिमर का
2018: सुपर सिस्टर
2018–2019: विश या अमृत: सितारा
2019–2020: मन मोहिनी 2
2021–2022: रक्षाबंधन

 

वैशाली ठक्कर के बारे में कुछ तथ्य

  • वैशाली का जन्म भले ही मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में हुआ था परंतु इनका लालन-पालन और इनकी पढ़ाई मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में हुई।
  • इनका पहला टीवी सीरियल यह रिश्ता क्या कहलाता है था।
  • वैशाली को बचपन से ही टीवी में काम करने का शौक था।
  • नेगेटिव रोल के लिए साल 2017 में वैशाली को कलर्स गोल्डन पेटल अवार्ड प्राप्त हो चुका था
  • इनका परिवार मुख्य रूप से मध्यप्रदेश राज्य के उज्जैन शहर के महिदपुर गांव का रहने वाला था।
  • इन्हें पशुओं से काफी ज्यादा प्रेम था। इनके पास एक पालतू कुत्ता भी है।

FAQ:  

Q: वैशाली ठक्कर कौन है?

ANS: टीवी अभिनेत्री

Q: वैशाली ठक्कर ने आत्महत्या क्यों की?

ANS: संभावित तौर पर प्रेम प्रसंग का मामला

Q: वैशाली ठक्कर कहां पैदा हुई थी?

ANS: मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में

Q: वैशाली ठककर की उम्र कितनी है?

ANS: 30 साल

Q: वैशाली ठक्कर ने आत्महत्या कब की?

ANS: 16 अक्टूबर 2022

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top